web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Kisan Loan Karj Maaf: खुशखबरी! सरकार का बड़ा तोहफा, किसानों का 2 लाख रूपये तक का कर्ज माफ

Photo of author

Follow US
हाल ही में एक राज्य सरकार की तरफ से 2 लाख रुपए तक का कर्ज किसानों के लिए माफ किया गया है यह कर्ज माफ देश की एक राज्य सरकार के द्वारा सभी किसानों के लिए किया गया है जिसके बारे में डिटेल जनकारी यहा देख सकते है।

आज किसान भाइयों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है यह उन किसानों के लिए खुशखबरी हैं जो लंबे समय से कर्ज माफी की उम्मीद कर रहे थे, सरकार ने अब किसने की उम्मीद को साकार कर दिया है सरकार ने किसानों के लिए दो लाख रुपए तक के कर्ज को माफ कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि हमारे भारत देश में बहुत सारे ऐसे किसान लोग हैं जो किसी न किसी कर्ज को लेकर डूबे हुए हैं, ऐसे किसानों की हालत सुधारने के लिए सरकार समय-समय पर अनेक कदम उठाती है इन्हीं के मध्य नजर, तेलंगाना राज्य सरकार ने हाल ही में यह बड़ा कदम उठाया है चुनाव में सरकार की तरफ से वादा किया गया था कि उनके सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ करेंगे अब उन किसानों के कर्ज माफ किए गए हैं और राज्य सरकार द्वारा जो 2 लाख रुपए तक के कर्ज थे, उन सब का पूरी तरह से माफ़ कर दिया गया है। यह किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है और उन्हें बड़ी राहत प्रदान करेगी।

कैबिनेट ने 31,000 करोड़ रुपये की कर्ज माफ़ी को मंजूरी दी है। इस संदर्भ में बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी सरकार ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुफ्त कर्ज माफ़ करने की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार, 11 दिसंबर 2018 से लेकर 9 दिसंबर 2023 के बीच जिन किसान भाइयों ने कर्ज लिया है, उनका दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ़ होगा।

Kisan Loan Karj Maaf

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आपके राज्य में किसानों के कर्ज माफ होंगे या नहीं होंगे इसको लेकर कोई भी अपडेट आती है तो आप तक सबसे पहले पहुंचाई जाएगी इसके अलावा योजनाओं से जुड़ी भी अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment