web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ITBP Vacancy: आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 7 से शुरू 

Photo of author

Follow US
आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 7 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 5 अगस्त तक रखी गई है। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी है गुड न्यूज़ है हाल ही मेंभारत तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म साथ जुलाई से शुरू होने जा रहे हैं जिसके लिए अगर आप भी योग्यता रखते हैं तो 5 अगस्त तक अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ा श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के कोई आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 5 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नहीं मानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती शैक्षिक योग्यता

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मनोविज्ञान विषय के साथ बी.एड. (बैचलर ऑफ एजुकेशन)  रखी गई है अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल करें।

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल लिखित परीक्षा उसके बाद मेडिकल एग्जाम के आधार पर फाइनल सिलेक्ट किया जाएगा। 

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आइटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य पढ़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

आवेदन फार्म जमा करते समय आपको आवेदन फॉर्म फीस का भी भुगतान करना होगा इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

ITBP Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 7 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 5 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment