web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ITBP Tradesman Vacancy: आइटीबीपी कांस्टेबल भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US
आइटीबीपी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशनभारत तिब्बत पुलिस सीमा सुरक्षा बल के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त तक निर्धारित की गई है। 

आइटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में भारत तिब्बत पुलिस सीमा सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ट्रेड्समैन के पदों हेतु नवीनतम भारती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हो रही है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त तक रखी गई है।  

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन शुल्क 

भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा पुलिस बल ट्रेडमैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी वह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा एससी एसटी और महिला श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती आयु सीमा 

आइटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों की आयु सीमा की गणना को आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है। 

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास आईटीआई या इसे संबंधित कोई भी डिग्री और डिप्लोमा भी होनी चाहिए।

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती चयन प्रक्रिया 

आइटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा लिखित परीक्षा आयोजित होने के बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण के आधार पर अंतिम फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

आइटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आवेदन करने की आवश्यकता है इसके लिए आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जैसे ही ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने स्क्रीन ओपन होगी जिसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करने हैं। 

यह सब करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण सबमिट हो जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

 ITBP Tradesman Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 जुलाई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि  – 18 अगस्त 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन  – यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment