web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IOCL Vacancy: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 22 से शुरू 

Photo of author

Follow US
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 22 जुलाई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक निर्धारित की गई है। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेडभारती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले अध्यक्षों के लिए अच्छी खबर है हाल ही में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा गैर कार्यकारी के पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है यह अधिसूचना 460 पदों के लिए जारी किए गए हैं जिसमें मुख्य रूप से जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट, इंजीनियर असिस्टेंट टेक्निकल अटेंडेंट जूनियर इंजीनियर सहित कई प्रकार के पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए पुरुष व महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आवेदन 22 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त तक रखी गई है।  

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹300 आवेदन सुलेख देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी वह एक्स सर्विसमैन अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती आयु सीमा 

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष तक रखी गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 31 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इंडियन ऑयल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास इसके अलावा आईटीआई डिप्लोमा डिग्री भी रखी गई है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम स्किल टेस्ट प्रोफिशिएंट टेस्ट वह फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा यह सब प्रक्रिया पूरी होने के बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा। 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन जो भी अभ्यर्थी जमा करना चाहते हैं वह एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य चेक करें।  

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक चेक करने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करने हैं उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।  

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलतापूर्ण भरा जाएगा उसके बाद जो आवेदन फार्म आपने भरा है उसको फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

IOCL Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 22 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 21 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment