web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Navy Civilian Vacancy: इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती का 741 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय नौसेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 जुलाई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त तक रखी गई है। 

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय नौसेना ने अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऑल इंडिया के अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इसके लिए भारतीय नौसेना की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू की जाएगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट व डिप्लोमा पास रखी गई है।  

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय नौसेना सिविलियन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹195 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी की अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। 

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती आयु सीमा 

इंडियन नेवी सिविलयन वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 2 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए अभ्यर्थी पद के हिसाब से शैक्षणिक योग्यता को देख सकते हैं इसके लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं पास वह अधिकतम योग्यता स्नातक डिप्लोमा पास रखी गई है इसीलिए आप योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन फिजिकल टेस्ट मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

इंडियन नेवी सिविलयन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

भारतीय नौसेना सिविलियन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कोजानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करने की आवश्यकता है इसके लिए सबसे पहले आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें।  

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं इसके अलावा अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है। 

याद रखें आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी अपने पास रखें क्योंकि आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटर आपके भविष्य में कभी भी काम आ सकता है।  

Indian Navy Civilian Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  –  02 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment