web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Navy Bharti: भारतीय नौसेना में निकली बिना परीक्षा बंपर भर्ती, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US
इंडियन नेवी भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 6 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई तक रखी गई है।

इंडियन नेवी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय नौसेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंडियन नेवी इंटर बीटेक एंट्री परमानेंट कमिशन जनवरी 2025 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें 40 एजुकेटिव और टेक्निकल ब्रांच के पदों को भरा जाएगा इन पदों के लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म 6 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

इंडियन नेवी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जुलाई 2005 से लेकर 1 जनवरी 2008 के मध्य होना चाहिए।  

इंडियन नेवी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान रसायन विज्ञान और गणित के साथ कक्षा 12 वीं 70% अंकों के साथ पास होनी चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थियों के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं में अंग्रेजी में काम से कम 50% अंक होना चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें।

इंडियन नेवी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन सबसे पहले सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उसके बाद साक्षात्कार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल चयन होगा। 

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आप आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विसेज के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

याद रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करेंउसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें। 

 जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फार्म के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना है इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Indian Navy Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 6 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि:   20 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment