web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Bank Bharti: इंडियन बैंक भर्ती का 1500 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US
इंडियन बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 10 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है।

इंडियन बैंक अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1500 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑल इंडिया के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई से शुरू कर दी गई है जिसके लिए विभाग की ओर से आवेदन की अंतिम तिथि को 31 जुलाई 2024 तक निर्धारित किया गया है।  

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

इंडियन बैंक भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28  वर्ष तक रखी गई हैयदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसारकई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्राप्त होगी।  

इंडियन बैंक भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है इसीलिए अभ्यर्थी एक बार अधिसूचना को देख जिसमें योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी दी गई है।

इंडियन बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

इंडियन बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

इंडियन बैंक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले पात्र अभ्यार्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना है इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है उसके बाद उसको देखना है। 

इंडियन बैंक की ओर से जारी की गई अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है। 

 आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद फाइनल आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है।

Indian Bank Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 10 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि:   31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment