web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India Post Group C Vacancy: भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास

Photo of author

Follow US
भारतीय डाक विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 10 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है। 

भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय डाक विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्टाफ कर ड्राइवर के पदों के लिए भर्ती  के लिए विज्ञापन जारी किया गया है जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार विभाग की ओर से ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं यह वैकेंसी स्टॉप कार ड्राइवर के पदों हेतु करवाई जा रही है जो मुख्य रूप से जयपुर ब्यावर भीलवाड़ा उदयपुर बाड़मेर नागौर और पाली जिले के लिए है इसके लिए आवेदन फार्म 10 जून से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है।  

भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।  

भारतीय डाक विभाग भर्ती आयु सीमा 

भारतीय डाक विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 31 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

भारतीय डाक विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास होनी चाहिए इसके अलावामोटर व्हीकल चलाने काड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिएसाथ ही 3 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए इसके अलावा 3 वर्ष होमगार्ड या सिविल स्वयंसेवक के रूप में सर्विस देने वाले अभ्यर्थी को प्राथमिकता भी दी जाएगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ड्राइविंग टेस्ट और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा इसके पश्चात डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा। 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्मभेजना होगा इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देखना है उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह उसे प्रिंट आउट करवा ले।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बाद उसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेंडेंट कॉपी उसके साथ लगाए।  

उसके बाद आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालें उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए विभाग द्वारा एड्रेस पर आवेदन फार्म कोभेजना है याद रखें आवेदन फार्म को आप निश्चित समय तिथि से पहले भेजें। 

India Post Group C Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 10 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 31 जुलाई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment