web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Home Guard Vacancy Notification: होमगार्ड भर्ती का 42000 पदों के लिए नोटिफिकेशन, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
होमगार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन 42000 पदों के लिए जारी किया जाएगा इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से दिशा निर्देश और नियमावली बनाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

होमगार्ड भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है जानकारी के मुताबिक बता दें कि होमगार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन 42000 पदों के लिए जारी किया जाएगा या नहीं यह भारती 42000 पदों के लिए आयोजित करवाई जाएगी मुख्यमंत्री की ओर से निर्देश के बाद होमगार्ड स्वयंसेवकों की भर्ती के लिए शासन में नए नियम नियमावली बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है होमगार्ड वैकेंसी का आयोजनपुलिस की तर्ज पर किया जाएगाइसके अलावा मुख्यमंत्री ने होमगार्ड नियुक्ति में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने वह पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए प्रक्रिया को पूरी तरह कैसे पारदर्शी बनाने के लिए जोर दिया गया है। 

इसके अलावा 42000 पदों के लिए आयोजित की जाने वाली होमगार्ड भर्ती की नियुक्ति के चयन प्रक्रिया में भी बदलाव किया गया हैउत्तर प्रदेश में होमगार्ड की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इससे पहले लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाती थी इसीलिए अभ्यर्थियों को ध्यान देना आवश्यक है क्योंकि इस बार लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगाइसके अलावा इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास रखी जाएगी इसके साथ ही आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रहने की संभावना है।

ऐसे अभ्यर्थी जो होमगार्ड की इस भर्ती में लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उनको फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा उसके बाद फिजिकल टेस्ट होगा और जो अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में उत्तीर्ण होंगे उनका डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू शुरू कर दी जाएगी।

होमगार्ड की 42000 पदों के लिए बंपर भर्ती उत्तर प्रदेश में लगभग13 वर्ष बाद आयोजित होगी इसके लिए विभाग की ओर से दो चरणों में परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशों के अनुसार इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैइसके अलावा पहली बार उत्तर प्रदेश में होमगार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

Home Guard Vacancy Notification Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 42000 पदों के लिए होमगार्ड की नई भर्ती के लिए आदेश जारी किए गए हैंजिसके तहत शासन द्वारा नई नियमावली बनाई जा रही है उसके बाद होमगार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा  जब भी होमगार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इसकी सूचना अपने मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन करें।

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment