web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Free Ration Good Update: राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, 1 जुलाई से 10 किलो का बैग घर बैठे मिलेगा 

Photo of author

Follow US
राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत, सरकार ने प्रदेश में चयनित 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को वह 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों के लिए घर बैठे सुविधा प्रदान करने का ऐलान किया है।

भजनलाल सरकार ने आगामी एक जुलाई से राजस्थान के जयपुर जिले में राशन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है इस निर्णय के अनुसार, गेहूं की डिलीवरी उन परिवारों को होगी जिन्हें खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चयनित किया गया है यह योजना के तहत लगभग 70,000 परिवारों के लगभग 2 लाख 80,000 लोग लाभान्वित होंगे। हर परिवार को 10 किलो गेहूं के बैग में डिलीवरी की जाएगी।

राजस्थान सरकार इस योजना के लिए लगभग 34 करोड़ रुपए खर्च करेगी इस योजना में डीलर को प्रति राशन कार्ड पर 50 रुपए का भुगतान किया जाएगा।

इससे पहले, भजनलाल सरकार ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार द्वारा संचालित पन्नाधाय राजस्थान में चल रही बीपीएल परिवारों के लिए जीवन अमृत योजना पर रोक लगा दी है इस योजना के अंतर्गत बीमित सदस्यों को हर साल 100 रुपए की प्रीमियम राशि देने का निर्णय लिया गया था, जिसे अब सरकार ने बंद कर दिया है।

Free Ration Good Update

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सरकारी योजनाओं से जुड़ी हुई अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment