web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Food Department Vacancy: खाद्य विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास, सैलरी 27000 रुपए 

Photo of author

Follow US
खाद्य विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसलटेंट इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 16 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

खाद विभाग भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेड इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खाद विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर वह एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 16 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

खाद्य विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

खाद विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर वह एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी एक्स सर्विसमैन और महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹850 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 531 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

खाद्य विभाग भर्ती आयु सीमा 

खाद विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अलावा आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को छूट भी दी जाएगी। 

खाद्य विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

खाद विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा एमटीएस यानी मल्टीटास्किंग स्टाफ पद के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है ।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

खाद विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर वह मल्टीटास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।  

अधिसूचना को ठीक से देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करेंउसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने हैं।  

उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म सफलतापूर्ण सबमिट हो जाएगा याद रखें आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना ना भूले। 

Food Department Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 16 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 30 जुलाई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment