web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Field Worker Vacancy: फील्ड वर्कर भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US
फील्ड वर्कर भर्ती का नोटिफिकेशन 10 वीं पास युवाओं के लिए 510 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 1 अगस्त से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक रखी गई है।

फील्ड वर्कर भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग झारखंड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से फील्ड वर्कर भर्ती के 510 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू की जाएगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक रखी गई है।  

फील्ड वर्कर भर्ती आवेदन शुल्क 

फील्ड वर्कर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अअन्य पिछड़ा श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹100 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹50 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

फील्ड वर्कर भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

फील्ड वर्कर भर्ती शैक्षिक योग्यता

फील्ड वर्कर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

फील्ड वर्कर भर्ती चयन प्रक्रिया 

फील्ड वर्कर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन बाय मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

फील्ड वर्कर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

फील्ड वर्कर भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म आप आरपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

याद रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करेंउसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें। 

 जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फार्म के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Field Worker Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 1 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment