web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Education Department LDC Vacancy: शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US
शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशनराष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 20 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त तक रखी गई है। 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान की ओर सेएलडीसी के पदों के लिए नवीनतम भारती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त तक रखी गई है। 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹1000 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु ₹500 आवेदन शुल्क रखा गया है।  

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती आयु सीमा 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा हीवर तिको अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग स्पीड का अनुभव भी होना चाहिए।

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

शिक्षा विभाग की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

शिक्षा विभाग एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को सही तरीके से उसे चेक करें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करने के बाद आवश्यक जानकारी को भरे वह आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें।  

उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म को जब भी फाइनल सबमिट करें उसे दौरान आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Education Department LDC Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 9 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment