web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Exam Calendar: डीएसएसएसबी ने जारी किया गया नया एक्जाम कैलेंडर, यहां से तुरंत डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 25 जुलाई को नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया हैजारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के तहत यह जानकारी दी गई है कि कौन सी परीक्षा किस समय आयोजित करवाई जाएगी।

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नया एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है यह एक्जाम कैलेंडर बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 25 जुलाई को जारी किया गया है जिसमें आने वाली भर्तियों की डिटेल जानकारी उपलब्ध करवाई गई हैयह भर्ती परीक्षाएं12 अगस्त से लेकर 26 सितंबर तक आयोजित की जाएगी जिसकी परीक्षाएं अलग-अलग पारियों में आयोजित की जाएगी जो डिटेल जानकारी एग्जाम कैलेंडर में दी गई है।

दिल्ली आधुनिक सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जो एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है उसमें अगस्त और सितंबर में होने वाली परीक्षाओं के संबंध में डिटेल जानकारी दी गई है जारी एक्जाम कैलेंडर के अनुसार परीक्षा की तिथि परी का समय आदि डिटेल जानकारी दी गई है यह परीक्षाएं 12 अगस्त13 अगस्त 14 अगस्त 16 अगस्त वह 27 अगस्त को आयोजित की जाएगी इसके बाद यह परीक्षाएं सितंबर महीने में 3 सितंबर 5 सितंबर 6 सितंबर और 26 को आयोजित करवाई जाएगी इन परीक्षाओं की डिटेल जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

डीएसएसएसबी एक्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले, डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप इसे अपने ब्राउज़र में खोल सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर, ‘Examination’ या ‘Recruitment’ सेक्शन में जाएं। आमतौर पर इसे होमपेज पर ही मेनू में उपलब्ध किया जाता है।

एक्जामिनेशन सेक्शन में जाने के बाद, वहां ‘Exam Calendar’ या ‘Schedule’ लिंक देखें। यह लिंक आपको वर्ष के अनुसार या भर्ती के अनुसार अलग-अलग एक्जाम शेड्यूल दिखाएगा।

उसके बाद अगर एक्जाम कैलेंडर की पीडीऍफ़ रूप में डाउनलोड करने का विकल्प हो, तो उस पर क्लिक करें। यह फाइल आपके कंप्यूटर में डाउनलोड हो जाएगी।

अब एक्जाम कैलेंडर को प्रिंट करने या सहेजने का विकल्प आपको उपलब्ध होगा। इसे अपनी सुविधा के अनुसार करें।

DSSSB Exam Calendar Download

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीएसएसएसबी एक्जाम कैलेंडर – यहां से डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment