web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

District Court Peon Vacancy: जिला न्यायालय चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा शानदार मौका 

Photo of author

Follow US
जिला न्यायालय चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यालय, नूंह की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 15 जुलाई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में जिला न्यायालय के द्वारा चपरासी प्रोसेस सर्वर और सफाई कर्मचारी के पदों हेतु नवीनतम भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जा चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिएआवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता आठवीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।  

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन निशुल्क रखे गए हैं। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती आयु सीमा 

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके साथ हीसरकारी नियम अनुसार कुछ श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा आठवीं पास होनी चाहिए इसके अलावा प्रोसेस सर्वर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की योग्यता 10वीं पास वह सफाई कर्मचारी के पद हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी केवल साक्षर होने चाहिए।

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू  डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन मेडिकल एग्जामिनेशनके आधार पर किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसके लिए सबसे पहले आपको विभाग के आधिकारिक वेबसाइट से ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है।  

याद रखें ऑफलाइन आवेदन फॉर्मजमा करने से पहले एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फॉर्म जो आपने डाउनलोड किया है उसको सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना है उसके बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारी जिसमें पूछी गई है वह ठीक से भरनी है। 

उसके बाद जो आवेदन फार्म आपने भरा है उसके साथ आवश्यक महत्वपूर्ण दस्तावेज सेल्फ अटेंडेंट कॉपी आदि लगानी है उसके बाद विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को आवेदन की अंतिम तिथि से पहले भेजना है।  

District Court Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 15 जुलाई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि  – 31 जुलाई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें 

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment