web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

District Court Peon Bharti: जिला न्यायालय चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 8वीं पास के लिए शानदार मौका 

Photo of author

Follow US
जिला न्यायालय चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जिला न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में जिला न्यायालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेचपरासी के पदों हेतु नवीनतम भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑफलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक रखी गई है वहीं इसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 15 जुलाई से लेकर 22 जुलाई के बीच करवाया जाएगा। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता चपरासी के पदों हेतु कक्षा 8वीं पास रखी गई है अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को देखें।

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी। 

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला न्यायालय चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म को आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

ध्यान रखें सबसे पहले विभाग की ओर से जारी की गई अधिसूचना को ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद ही ऑफलाइन आवेदन फार्म को सही तरीके से भरना है। 

उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को सावधानी पूर्ण कल या नीले शाही पेन का उपयोग करके भरें उसके बाद सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी सही और सटीक है इसके अलावा साथ ही में आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी संलग्न करें। 

उसके बाद आवेदन फॉर्म जो आपने भरा है उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालें लिफाफे पर अपना पता और पिन कोड स्पष्ट रूप से लिखे लिफाफे पर भारतीय डाक विभाग भर्ती लिखे आवेदन पत्र को डाक विभाग द्वारा निश्चित किए गए नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेजें। 

इसके अलावा आपको यह भी ध्यान देना होगा आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले भी भाग तक पहुंच जाना चाहिए यदि विलंबित आवेदन पत्र पहुंचता है तो स्वीकार नहीं किया जाएगा अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट देखें या डाक विभाग से संपर्क करें। 

District Court Peon Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म : डाउनलोड करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment