web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Diploma Course: पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी, नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

Photo of author

Follow US

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए नोटिफिकेशन पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के द्वारा जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं यदि आप भी आवेदन फार्म जमा करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून तक रखी गई है।

पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दो वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन में 12वीं पास अभ्यर्थीइसके लिए आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं वह पशुपालन डिप्लोमा कोर्स प्राप्त कर सकते हैंइसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया रखी गई है जिसके लिए आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं यदि आप भी इसके लिए इच्छा रखते हैं तो 15 जून शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

Diploma Course
Diploma Course

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करके आप सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में अच्छी खासी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं पशुपालन विभाग में कई सारी ऐसी नौकरियां मौजूद हैं जिससे आप ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं यही नहीं आप अपना अच्छा खासा नाम भी कमा सकते हैं।

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन शुल्क

2 वर्षीय पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिएआवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ₹1500 आवेदन देना होगा आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म सुलक स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए आयु सीमा 

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 17 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा की कोई लिमिट नहीं रखी गई है इसके अलावा इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना 31 दिसंबर 2024 को आधार मानकर ज्ञात की जाएगी।

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिए योग्यता

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिए आवेदन करने वाले अभिव्यक्ति की शैक्षणिक योग्यता भौतिक रसायन और जीव विज्ञान या कृषिसंकाय विषय के साथ कक्षा 12वीं पास होनी चाहिए।

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स एडमिशन चयन प्रक्रिया 

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन पाने के लिएअभ्यर्थियों के कक्षा 12वीं में बने प्रतिशत के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी उसके बाद जिन अभ्यार्थियों के अधिक नंबर होंगे उनका चयन किया जाएगा।

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया

पशुपालन डिप्लोमा कोर्स करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है।

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से वह सही से भरना है।

यह सब करने के बाद अब आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद संस्थान की रिटी का चयन करना हैऔर उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Diploma Course Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि-23 मई 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 जून 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

आवेदन फार्म भरे- डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment