web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

DA Hike: खुशखबरी ! राज्य के सरकारी कर्मचारियों का प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाया

Photo of author

Follow US
प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को लेकर आज की बहुत थी बड़ी और खुशखबरी है हाल ही में प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ते को 9 फ़ीसदी बढ़ा दिया है इसके संबंध में वित्त विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया है जिसके डिटेल जानकारी नीचे उपलब्ध है। 

प्रदेश की राज्य सरकार ने अपने उद्घाटन पूर्ण बजट के अनावरण से पहले अपने कर्मचारियों को एक महत्वपूर्ण उपहार दिया है। शुक्रवार को छठे वेतन आयोग के तहत राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 9 फीसदी की भारी बढ़ोतरी दी गई है। वित्त विभाग ने इस संबंध में आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया है, जिसमें महंगाई भत्ता 230% से बढ़ाकर 249% कर दिया गया है।

प्रदेश के सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर लगातार समय से प्रतीक्षा कर रहे थे लेकिन अब उनकी प्रतिष्ठा संपन्न हो चुकी हैं महंगाई भत्ता सरकार की ओर से बढ़ा दिया गया हैयह बता कौन से राज्य में बढ़ाया है कितना बड़ा है जिसकी डिटेल जानकारी हम यहां पर उपलब्ध करवा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें कियह बदलाव 1 जनवरी 2024 से लागूमाना जाएगा ऐसे में 1 जनवरी से लेकर 29 फरवरी की अवधि को महंगाई भत्ते में वर्दी की राशिके तहत राजस्थान लोक सेवक सामान्य भविष्य निधि अधिनियम 2021 के प्रावधान के अनुसार जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी। 

इससे पहले, राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की थी, जिससे 8 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और 8 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिला था। राजस्थान राज्य सरकार द्वारा मौजूदा दर पर बढ़ाए गए महंगाई भत्ते में यह समायोजन बताता है कि आपके राज्य में महंगाई भत्ता कब बढ़ाया जाएगा।

DA Hike Check 

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

फिलहाल के समय मेंराजस्थान राज्य सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 9% बढ़ाया गया है आप अलग राज्य से हैं तो आपके राज्य का महंगाई भत्ता कब तक बढ़ाया जाएगा इसको लेकर लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वॉइन करें।

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment