web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CUET UG Result: सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट अपडेट, इस प्रकार चेक करें रिजल्ट 

Photo of author

Follow US
सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 मई और 29 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बाद अभ्यर्थी रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं वह लेटेस्ट अपडेट के बारे में जानना चाहते हैं इसके बारे में हम अपडेट उपलब्ध करवा रहे हैं।

सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 15 मई व 29 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया है पहले यह परीक्षा 24 मई तक पूरी करवाई जाने थी  लेकिन किसी कारण वंश इस परीक्षा को आयोजित करवाने में थोड़ी बहुत देरी हुई इसके लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म 27 फरवरी से लेकर 31 मार्च 2024 तक भरवा गए थे जिसके बाद परीक्षा की तिथि घोषित की गई उसके बाद परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण करवाया गया परीक्षा के सफलता पूर्ण आयोजन के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षा थी रिजल्ट के संबंध में सूचना प्राप्त करना चाहते हैं उनके मन में अक्सर यही सवाल है कि हमारा परिणाम कब तक जारी किया जाएगा।

सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन देशभर में हर वर्ष एक बार करवाया जाता है इस परीक्षा के तहतशामिल होने वाले परीक्षार्थियों को केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश को सुनीत करवाया जाता है यह एक पात्रता परीक्षा है जिसमें लाखों संख्या में आवेदन फार्म जमा होते हैं उसके बाद परीक्षा में भी अभ्यर्थी शामिल होते हैं।

सीयूईटी यूजी परीक्षा रिजल्ट अपडेट 

 जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा  का परिणामजारी करने का दिन अब नजदीक आ चुका हैमीडिया रिपोर्ट्स वह गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बहुत ही बड़ी अपडेट है जैसा कि आप सभी को पता हैनेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर सेपरीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण कार्रवाई जाने के बाद परीक्षाओं के मूल्यांकन का कार्य पूरा करके एक महीने के अंतर्गत ही परीक्षाओं के नतीजे की जानकारी उपलब्ध करवाई जाने की पूरी कोशिश की जा रही है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से यह परिणाम 30 जून 2024 कोजारी किए जाने कीउम्मीदें जताई जा रही है यह परिणाम सभी राज्यों के परीक्षार्थियों के लिए एक साथ जारी किया जाएगा। 

 सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट इस प्रकार चेक कर सकेंगे 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से  सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा का रिजल्ट जब भी जारी किया जाएगा उसके बाद आप निम्नलिखित चरणों का पालन करके अपना रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं।

सबसे पहले परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को, सीयूईटी यूजी 2024 पोर्टल पर जाना होगा आधिकारिक पोर्टल पर आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी विजिट कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद सफलतापूर्वक रूप से लॉगिन करें, उसके बादअपनी डिटेल दर्ज करें जैसे ही आप अपनी डिटेल दर्ज करेंगे आपका अपना सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट कर सकते हैं।

CUET UG Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीयूईटी यूजी परीक्षा फिलहाल जारी नहीं किया गया है जैसे ही रिजल्ट जारी किया जाएगा इसकी सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को तुरंत फॉलो करें।

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment