web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CUET UG Result Check: सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी, यहां से रिजल्ट स्कोर कार्ड चेक करे

Photo of author

Follow US
सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 का रिजल्ट 28 जुलाई 2024  को शाम 6:30 बजे जारी कर दिया गया है। अब आप कॉमन यूनिवर्सिटी इंटरेस्ट टेस्ट के स्कोर कार्ड ऑनलाइन नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम आज 28 जुलाई 2024 को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिए गया हैं। जिन्होंने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट में भाग लिया है, वे अब अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। यह परीक्षा 15 से 19 जून तक आयोजित की गई थी। आप अब अपने परिणाम को घर बैठे यहां से देख सकते हैं।

सीयूईटी यूजी का रिजल्ट 28 जुलाई 2024 को जारी कर दिया गया है। जब से परीक्षा संपन्न हुई थी उसके बाद लगातार समय से अभ्यर्थी परीक्षा के परिणाम को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे अब परिणाम की प्रतीक्षा संपन्न हो चुके हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें कि 28 जुलाई को शाम 6:30 बजे रिजल्ट जारी किया गया। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की गई थी। अब सभी अभ्यर्थी घर बैठे अपने स्कोर कार्ड की जांच कर सकते हैं।

सीयूईटी यूजी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया 

 सबसे पहले, सीयूईटी यूजी का परिणाम चेक करने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, ‘रिजल्ट’ या ‘परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, आपको अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करनी होगी। यह जानकारी आमतौर पर आपके एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड से संबंधित होती है।

लॉगिन करने के बाद, आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि, और अन्य आवश्यक विवरण भरने होंगे।

उसके आवश्यक जानकारी भरने के बाद, ‘रिजल्ट’ या ‘स्कोर कार्ड’ देखने के विकल्प पर क्लिक करें। आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

रिजल्ट देखने के बाद, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और एक प्रति प्रिंट कर सकते हैं। यह भविष्य के संदर्भ के लिए उपयोगी हो सकता है।

CUET UG Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सीयूईटी यूजी रिजल्ट – यहां से चेक करे 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment