web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF Head Constable Vacancy: सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का 12वीं पास के लिएनोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 15 जुलाई शुरूहो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त तक रखी गई है। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया हैयह उन अभ्यार्थियों के लिए खुशी की बात है जो सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती को लेकर लगातार समय से प्रतीक्षा कर रहे थे इसके लिए विभाग की ओर से ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं वहीं इसके लिए योग्यता बारे में पास रखी गई है और आवेदन फार्म 15 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 15 अगस्त तक निर्धारित की गई है।  

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें विभाग की ओर से निशुल्क आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती आयु सीमा 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एक्जाम उसके बाद फिजिकल टेस्ट उसके बाद स्किल टेस्ट और मेडिकल एग्जाम वह डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर फाइनल चयन होगा। 

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसके लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।  

आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके देखने के बादआवेदन फार्म को डाउनलोड करना है वह उसको सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

जो आवेदन फार्म का अपने प्रिंट आउट निकाल है उसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज अटेंडेंट फोटोकॉपी के साथ अटैच कर देने हैं।  

याद रखें आवेदन फार्म में निश्चित स्थान पर पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाना है और सिग्नेचर भी करने हैं उसके बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले विभाग की ओर से दिए गए एड्रेस पर आवेदन फार्म को भेज देना है।  

CRPF Head Constable Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 15 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  –  15 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment