web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CBI LDC Vacancy: केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास के लिए शानदार मौका 

Photo of author

Follow US
केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन सेंट्रल ब्यूरो इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून तक रखी गई है। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में विभाग की ओर से सेंट्रल ब्यूरोएलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसके लिए आवेदन फॉर्म ईमेल के जरिए आमंत्रित किए गए हैंआवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 28 जून तक निर्धारित की गई है। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आवेदन शुल्क 

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती शैक्षिक योग्यता

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें।

केंद्रीय जांच ब्यूरो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देखना है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपुरउक देखने के बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भर देना है याद रखें आवेदन फार्म के साथ जरूरी दस्तावेजों को भी लगा देना है।

 उसके बाद भरे हुए आवेदन फार्म व आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके विभाग द्वारा दी गई ईमेल आईडी पर भेजना है ध्यान रखें यह आवेदन फार्म 28 जून शाम 6:00 बजे तक विभाग की ईमेल आईडी पर पहुंच जाना चाहिए।

CBI LDC Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 28 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ईमेल आईडी: osdpc@cbi.gov.in

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment