web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BSF Bharti: बीएसएफ कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी,योग्यता 10वीं 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन 1 जून से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है। 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के 162 पदों के लिए नवीनतम आदि सूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फॉर्मऑनलाइन मोड मेंआमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है। 

BSF Bharti
BSF Bharti

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती आवेदन शुल्क 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग श्रेणी के अनुसार अलग-अलग रखा गया है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस ग्रुप B हेतु आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है इसके अलावाग्रुप सी के लिए आवेदन करने वाले जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है वहीं आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा दोनों पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें सब इंस्पेक्टर के लिए न्यूनतम आयु 22 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष वह हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाए। 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती शैक्षिक योग्यता

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा भी होना चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें।

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी। 

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बीएसएफ हेड कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन फॉर्म को ओपन करने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को सही से भरें उसके बाद आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

आवेदन फार्म से जुड़े हुए सभी काम होने के बाद आवेदक को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है। 

BSF Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 1 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment