web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BNPM Vacancy: नोट छापने वाली कंपनी में निकली बंपर भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
बैंक नोट पेपर मिल भर्ती का नोटिफिकेशन बैंक नोट पेपर मिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 5 जून से शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30  जून तक रखी गई है। 

बैंक नोट पेपर मिल भारती का नोटिफिकेशनबैंक नोट पेपर मिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थी हेतु ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित की है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 जून से शुरू कर दी गई है जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि थी 30 जून तक निर्धारित की गई है यह नोटिफिकेशन प्रक्रिया असिस्टेंट प्रथम ग्रेड के 39 पदों के लिए जारी किया गया है। 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती आवेदन शुल्क 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यार्थियों में तो ₹600 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹200 आवेदन शुल्क लिया जाएगा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 30 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती शैक्षिक योग्यता

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में ट्रेड में आईटीआई इंजीनियरिंग पॉलिटेक्निक डिप्लोमा आदि होनी चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती चयन प्रक्रिया 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट ट्रेड टेस्ट या स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बैंक नोट पेपर मिल भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म को अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए ओपन कर सकते हैं। 

यहां हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आवेदन करने से पहले अधिसूचना डाउनलोड करें और सम्पूर्ण जानकारी अवश्य पढ़ें अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद ऑनलाइन आवेदन बटन पर क्लिक करें।

 उसके बाद आवेदन पत्र में अनुरोधित जानकारी को सही से भरें इसके बाद,अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें यह सब करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन पत्र की एक प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रखें।

BNPM Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 5 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment