web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bijli Vibhag New Vacancy: बिजली विभाग में निकली 5वीं 8वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

बिजली विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रेंटिसशिप इंडिया गवर्नमेंट डॉट इन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू हो चुके हैं जो 22 जून तक चलते रहेंगे। 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1100 पदों के लिए नई भर्ती की आधी सूचना जारी की गई है जारी की गई आधी सूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून 2024 तक रखी गई है। 

Bijli Vibhag New Vacancy

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती आवेदन शुल्क 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुलनिशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा आरती स्वस्थ तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 22 जून 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आरक्षित श्रेणी केअभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 5वीं 8वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें।

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इसमें कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी। 

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली विभाग मीटर रीडर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो हम आपके आवेदन करने का ऑनलाइन डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले आपको क्लिक करना है।   

ध्यान रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें।

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

BSF Sub Inspector Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 21 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 22 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment