web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bijali Vibhag Vacancy Notification: बिजली विभाग में निकली 2600 से अधिक पदों के लिए बंपर भर्ती, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा 

Photo of author

Follow US
बिजली विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड पटना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म 20 जून से शुरू कर दिए गए थे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 जुलाई तक रखी गई है। 

बिजली विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड की ओर से जारी किया गया है यह उन बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी हैं जो बिजली विभाग में नौकरी को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे बिजली विभाग की ओर से इस भर्ती का नोटिफिकेशन 2610 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं इसके लिए आवेदन फार्म भी ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 जून से शुरू कर दी गई थी जिसके लिए आवेदनआखिरी तिथि 19 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

बिजली विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

पावर विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1500 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 370 रुपए आवेदन शुल्क  देना होगा। 

बिजली विभाग भर्ती आयु सीमा 

पावर डिपार्टमेंट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

बिजली विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी गई है वहीं अधिकतम योग्यता की डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है जिसको ध्यान पूर्वक देखें।

बिजली विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा दस्तावेज सत्यापन मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

बिजली विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आप भी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट ऑनलाइन लिंक नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जी लिंक को ओपन करके आप अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।  

हालांकि आपको ध्यान रखना जरूरी है की सबसे पहले आपको अधिसूचना को देखना है उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करना हैऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें आपको सही जानकारी सबमिट करनी है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि भी अपलोड करने हैं।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य मेंकाम आ सके। 

Bijali Vibhag Vacancy Notification Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 20 जून 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि  – 19 जुलाई 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment