web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bijali Vibhag Lineman Vacancy: बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती का 8वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती का नोटिफिकेशन 8वीं पास के लिए अप्रेंटिसशिप इंडिया इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त तक रखी गई है।

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थी उंगली बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती का नोटिफिकेशन महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता आठवीं पास रखी गई है वहीं यह भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त तक निर्धारित की गई है। Study Form Help

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती आवेदन शुल्क:  इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों से  किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। Live India Govt Exam

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती आयु सीमा 

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखी गई है इस भट्टी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 8वीं पास होनी चाहिए।

 बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी।

बिजली विभाग लाइनमैन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

सबसे पहले, आपको विभाग की वेबसाइट पर जाकर भर्ती से जुड़े नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा। इस नोटिफिकेशन में आवेदन की तारीख, योग्यता, आवश्यक दस्तावेज आदि सभी जानकारी दी गई होगी नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद, आपको ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ या ‘अभी आवेदन करें’ जैसे बटन पर क्लिक करना होगा।

अब आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुलेगा। इस फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरें। इसमें आपका नाम, पता, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव आदि शामिल होगा।  फॉर्म भरने के बाद, आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा। इनमें आपका आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र आदि शामिल हो सकते हैं।

कई बार आवेदन के लिए एक निश्चित शुल्क देना होता है। आप इस शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही कर सकते हैं सारी जानकारी भरने और दस्तावेज अपलोड करने के बाद, आपको आवेदन को फाइनल सबमिट करना होगा।

Bijali Vibhag Lineman Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि  – 25 अगस्त 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment