web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Vacancy: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती का नोटिफिकेशन कार्यालय उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग जिले वाइज जारी किए गए हैं इनके लिए आवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि अलग-अलग जिले वाइज अलग-अलग रखी गई है। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती का विज्ञापन अलग-अलग जिले वाइज अलग-अलग जारी किए गए हैंवहीं इसके लिएजिलों वाली जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन ऑफ़लाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑफलाइन आवेदन फार्म प्रत्येक जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पंचायत स्तर पर अलग-अलग प्रकार से वैकेंसी करवाई जा रही है आंगनबाड़ी की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक और योग्यअभ्यर्थी निर्धारित समय अतिथि से पहले जिले के अनुसार आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती आवेदन शुल्क 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।  

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती आयु सीमा 

आंगनबाड़ी की इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मिनी कार्यकर्ता और सहायिका पद के लिए न्यूनतम 18 वर्ष वह अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा साथिन के पद हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार कई श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं वह कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा RSCIT और अनुभव प्रमाण पत्र भीरखे गए हैं जिसमें आपको प्राथमिकता मिलेगी।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी यानी इसमें अनुभव प्रमाण पत्र और भर्ती नियमों के आधार पर डायरेक्ट सेलेक्शन किया जाएगा। 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसके लिए सबसे पहले जिले वाइज यानी जिस जिले के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसका नोटिफिकेशन देखना है उसके बाद आवेदन फार्म को आप बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय या आधिकारिक वेबसाइट के जरिए डाउनलोड करसकते हैं।  

उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गईजानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक दस्तावेजजो आपके पास हैं वह आवेदन फार्म के साथ अटैच करने हैं।  

संपूर्ण आवेदन फॉर्म तैयार करने के बाद आवेदन फार्म को भी भाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले जमा करवाना होगा। 

Anganwadi Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चित्तौड़गढ़ जिले का नोटिफिकेशन 

अलवर जिले का नोटिफिकेशन

सांचौर जिले का नोटिफिकेशन 

भीलवाड़ा जिले का नोटिफिकेशन

पाली जिले का नोटिफिकेशन 

हनुमानगढ़ जिले का नोटिफिकेशन 1, दूसरा नोटिस

दौसा जिले का नोटिफिकेशन 

बारां जिले का नोटिफिकेशन 1, द्वितीय नोटिस

सीकर जिले का नोटिफिकेशन 1, दूसरा नोटिस

टोंक जिले का नोटिफिकेशन 

जालौर जिले का नोटिफिकेशन 

शाहपुरा जिले का नोटिफिकेशन 

प्रतापगढ़ जिले का नोटिफिकेशन 

सवाई माधोपुर जिले का नोटिफिकेशन 1, दूसरा नोटिस

बाड़मेर जिले का नोटिफिकेशन 

अजमेर जिले का नोटिफिकेशन 1, द्वितीय नोटिस, तीसरा नोटिस

करौली जिले का नोटिफिकेशन 

कोटपूतली बहरोड जिले का नोटिफिकेशन 

कोटा जिले का नोटिफिकेशन

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment