web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Airtel Jio Recharge Plan: एयरटेल और जियो सिम ग्राहकों को बड़ा झटका,रिचार्ज प्लान में बड़ा बदलाव, अब इतने रुपए में मिलेगा सस्ता रिचार्ज 

Photo of author

Follow US
एयरटेल और जिओ टेलीकॉम कंपनियों द्वारा मोबाइल सिम रिचार्ज प्लान को बढ़ा दिया गया है यह प्लान जियो और एयरटेल कंपनी की ओर से 10 से 21 परसेंट वह 25 परसेंट तक महंगा किया गया है जिसे 3 जुलाई से लागू किया जा रहा है। 

देश के करोड़ों सिम कार्ड यूजर्स को एयरटेल और जिओ जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने फिलहाल बड़ा झटका दिया है आप सभी जानते होंगे जियो और एयरटेल देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियां है जोअपने ग्राहकों को सस्ते और महंगे रिचार्ज प्लान पेश करती है लेकिन अब यही कंपनियांअपने ग्राहकों सेफिलहाल जो रिचार्ज चल रहे हैं उन रिचार्ज प्लान को 25% बढ़कर रिचार्ज प्लान देने वाली है यानी जिओ कंपनी की ओर से 25% रिचार्ज प्लान को बढ़ा दिया गया है वहीं एयरटेल ने रिचार्ज प्लान को 10% से लेकर 21% बढ़ाने का ऐलान किया है। 

जानकारी के मुताबिक बता दें कि एयरटेल और जिओ सिम कार्ड धारक हैं और आपने अभी तक जो रिचार्ज किए हैं उन रिचार्जन को अब 3 जुलाई से बढ़ा दिया जाएगा यानी जो रिचार्ज पहले मिलते थे उनमेंजिओ कंपनी की ओर से 25% रिचार्ज प्लान बढ़ाया गया है इसके अलावा एयरटेल ने 10% से लेकर 21% तक रिचार्ज प्लान को बढ़ाने का फैसला किया है। 

यानी कंपनी की ओर से छोटे बड़ेसभी रिचार्ज प्लेनों कोबढ़ाने का फैसला लिया है यानी अब यह प्लान अधिक महंगे मिलेंगे मानकर चलते हैं जियो का सबसे सस्ता प्लान 155 रुपए में मिलता था जिसमें 28 दिन की वैलिडिटी और 2GB डाटा मिलता था उसे रिचार्ज को अब 189 रुपए में कंपनी की ओर से दिया जा रहा है इसके साथ ही एयरटेल की ओर से सबसे सस्ता मिलने वाला रिचार्ज प्लान 179 रुपए का था जिसमें 2GB उत्तर 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते थे जिसकी वैधता 28 दिनों के लिए कंपनी की ओर से दी जाती थी लेकिन अब इस रिचार्ज प्लान को कंपनी की ओर से 199 रुपए कर दिया जाएगा।

इसके अलावा एयरटेल टेलीकॉम कंपनी की ओर से सबसे महंगे मिलने वाले रिचार्ज प्लान में 299 का रिचार्ज प्लान था जो 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था जिसमें यूजर्स को 2GB का डाटा प्रत्येक दिन मिलता था इस रिचार्ज प्लान को बड़ा कर कंपनी की ओर से 3599 कर दिया जाएगावहीं जिओ कंपनी की ओर से मिलने वाला 365 दिन का प्लान जो 2999 में मिलता था 2.5 जीबी डाटा प्रतिदिन के साथ उसे रिचार्ज प्लान को 3599 में ग्राहकों द्वारा खरीदा जा सकेगा। 

Airtel Jio Recharge Plan Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एयरटेल और जिओ के सभी रिचार्ज प्लान डिटेल – यहां देखें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment