web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Airport New Vacancy: एयरपोर्ट ग्राहक सेवा भर्ती  का 3508 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US
एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय एविएशन सवििसेज की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं  जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है। 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में विभाग की ओर से ग्राहक सेवा अभिकर्ता के 2653 पद व लीडर हाउसकीपिंग के 855 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया विभाग की ओर से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है इस भर्ती की खास वजह यह भी है कि यह भर्ती कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं पास युवाओं के लिए निकल गई है। 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती आवेदन शुल्क 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹380 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती शैक्षिक योग्यता

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें दो प्रकार के अलग-अलग पद रखे गए हैं जिसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है वह अधिकतम योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती चयन प्रक्रिया 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन या ऑफलाइन बोर्ड के माध्यम से किया जाएगा। 

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राहक सेवा अभिकर्ता भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को अवश्य पढ़े उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। 

नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी को सही से भरना है उसके बाद आवश्यक दस्तावेज आदि को अपलोड करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है।

आवेदन फार्म जमा करते समय आपकोआवेदन फॉर्म फीस का भी भुगतान करना होगा इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

Airport New Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment