web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan LDC Exam Date: राजस्थान एलडीसी एग्जाम डेट घोषित, एग्जाम डेट नोटिस यहां देखें

Photo of author

Follow US
राजस्थान एलडीसी भर्ती के एग्जाम डेट राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित कर दी गई है ऐसे अभ्यर्थी जो राजस्थान एलडीसी भर्ती परीक्षा की तैयारी में लगे हुए हैं और परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। 

राजस्थान एलडीसी भर्ती परीक्षा के लिएऑनलाइन आवेदन फार्म 20 फरवरी से लेकर 20 मार्च तक भरवा गए थे यह भर्ती कल 4197 पदों के लिए आयोजित होगी इस भर्ती परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से करवाया जाएगा इस भर्ती परीक्षा में शासन सचिवालय के लिए 584 पद राजस्थान लोक सेवा आयोग के लिए 61 पद और राज्य के अधीनस्थ विभाग कार्यालय के लिए 3552 पद निर्धारित किए गए हैं जब से इस भर्ती के आवेदन फार्म भरे गए हैं उसके बाद लगातार समय से अभ्यर्थी इसकी परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार कर रहे थे। 

राजस्थान लिपि ग्रेड सेकंड और कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त 2024 को किया जाएगा यह एक दिन में दो पारियों में आयोजित करवाई जाएगी जिसमें प्रथम पेपर सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे के बीच होगा उसके बाद द्वितीय पेपर दोपहर 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे के बीच आयोजित होगा।

राजस्थान एलडीसी भर्ती परीक्षा के प्रथम पेपर में सामान्य ज्ञानदैनिक विज्ञान और गणित से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे इसके अलावा वहीं द्वितीय पेपर में सामान्य हिंदी और अंग्रेजी से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे इसके अलावा सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ और ओएमआर शीट आधारित होंगे जिसमें प्रथम पेपर 150 प्रश्न का होगा जिसमें 100 अंक मिलेंगे इसके लिए अभ्यर्थियों को 3 घंटे का समय मिलेगा इसके अलावा गलत प्रश्नों पर नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। 

 राजस्थान एलडीसी एग्जाम डेट चेक करने की प्रक्रिया 

राजस्थान एलडीसी भर्ती एग्जाम डेट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगाआधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर न्यूज एंड नोटिफिकेशन सेक्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें। 

उसे पर क्लिक करते ही आपके सामने एग्जाम डेट क्लर्क जूनियर असिस्टेंट 2024 का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने एग्जाम डेट की पीडीएफ फाइलस्क्रीन पर ओपन होगी अब इस एग्जाम डेट को आप डाउनलोड करके देख सकते हैं। 

Rajasthan LDC Exam Date Download

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान एलडीसी एग्जाम डेट नोटिस यहां से डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment