web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MR School Vacancy: आवासीय विद्यालयों में निकली 231 पदों के लिए नई भर्ती, इस प्रकार होगा चयन 

Photo of author

Follow US
अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती का नोटिफिकेशन निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग राजस्थान जयपुर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई तक रखी गई है।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती का विज्ञापन प्रदेश के 17 जिलों में राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय संचालित किया जा रहे हैं इन आवासीय विद्यालयों में प्रतिनिधि आधार पर पदस्थापन हेतु विज्ञप्ति हाल ही में निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग राजस्थान जयपुर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 231 पदों के लिए जारी की गई है जारी किए गए विज्ञपती के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 22 जुलाई तक रखी गई है यानी इस भर्ती में अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करने की आवश्यकता है।  

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क 

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती के लिए यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष व अधिकतम आयु सीमा का कोई भी प्रावधान नहीं रखा गया हैअधिक जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।  

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती शैक्षिक योग्यता

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप नोटिफिकेशन को देखें उसके बाद ही आवेदन करें।

अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

सबसे पहले राजस्थान अल्पसंख्यक विभाग की वेबसाइट https://minority.rajasthan.gov.in/ से आवेदन पत्र डाउनलोड करें।

इसके अलावा आप जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन फार्म प्राप्त करने के बाद आवेदन फार्म में सभी जानकारी सही-सही भरें उसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो लगाएं और हस्ताक्षर करें साथ में सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो प्रति आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें।

भरे गए आवेदन पत्र को आप आवेदन पत्र डाक द्वारा या व्यक्तिगत रूप से निदेशालय अल्पसंख्यक मामलात विभाग, मदरसा बोर्ड भवन, शिक्षा संकुल जयपुर में जमा कर सकते हैं इसके अलावा  आप आवेदन पत्र संबंधित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

याद रखें आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2024 है। इस तिथि के बाद प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

MR School Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू हो चुके हैं 

आवेदन की अंतिम तिथि:   22 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑफलाइन आवेदन फॉर्म: डाउनलोड करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment