web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UCO Bank Apprentice Vacancy: यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती का 544 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा भर्ती 

Photo of author

Follow US
यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन यूको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 2 जुलाई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 जुलाई तक रखी गई है।

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में यूको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अप्रेंटिस के पदों हेतु नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन टोटल 544 पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें सामान्य श्रेणी के 278 पद ओबीसी श्रेणी के 106 पद अनुसूचित जाति के 82 पद और अनुसूचित जनजाति के 37 पद शामिल है इसके अलावा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 41 पद रखे गए हैं।

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं आवेदन प्रक्रिया 2 जुलाई से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 16 जुलाई तक रखी गई है।  

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती आवेदन शुल्क 

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।  

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती शैक्षिक योग्यता

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होनी चाहिए।

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती चयन प्रक्रिया 

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन पर्सनल इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगाइस भर्ती में यदि आवेदन फॉर्म ज्यादा भरे जाते हैं तो अभ्यार्थियों से लिखित परीक्षा भी ली जा सकती है। 

यूको बैंक अपरेंटिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले अभ्यर्थी यूको बैंक की आधिकारिक वेबसाइट https://ucobank.com/internet-banking पर जाएं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद “कैरियर” टैब पर क्लिक करें।

उसके बाद “करेंट ओपनिंग्स” के तहत “अपरेंटिस” पद चुनें।

उसकेपश्चात “ऑनलाइन आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें।

अब अपने आवश्यक विवरण भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

अंतिम चरण में सबमिट बटन पर क्लिक करें।

UCO Bank Apprentice Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 2 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि:   16 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Monika Godara
Photo of author
Monika Godara
मेरा नाम मोनिका गोदारा हैं और मैं शिक्षा के क्षेत्र में अनुभवी लेखिका हूं। मैं पिछले 5 साल से सरकारी नौकरी और योजनाओं की लेटेस्ट जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करती हूं। इस समय में IndiaGovtExam.in जैसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म पर अपना योगदान दे रही हूं।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment