web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Clerk Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का 6128 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US
आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 1 जुलाई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई तक रखी गई है। 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती को लेकर प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कलर के 6128 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया विभाग की ओर से 1 जुलाई से शुरू कर दी गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई तक निर्धारित की गई है।  

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ा श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 850 रुपए आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 175 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में अभ्यर्थियों को छूट भी दी जाएगी।  

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती शैक्षिक योग्यता

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन प्री एग्जाम, मैन एग्जाम डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के के आधार पर होगा।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए सभी आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी इसके बाद आप ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकेंगे। 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना है।

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा कर सकते हैं याद रखें आवेदन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना जरूरी है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।

IBPS Clerk Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 1 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment