web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Payment Release: पीएम किसान सम्मान  निधि योजना की 16वीं किस्त जारी, यहां से कर चेक

Photo of author

Follow US

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की 16वीं किस्त आज 28 फरवरी को सरकार की ओर से जारी कर दी हैअब आप अपना स्टेटस चेक करके यह चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं आए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की 16वीं किस्तअभी-अभी सरकार की ओर से जारी कर दी गई हैयह किसटी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा जारी की गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की किस्त इसीलिए जारी की जाती है ताकि देश के किसानों को कुछ सहयोग राशि प्रदान की जा सके इस योजना के तहत प्रधानमंत्री जी द्वारा ₹2000 की प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की किस्त प्रत्येक किसान परिवार के खाते में डाली जाती है यदि आपके भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की किस्त खाते में आई है या नहीं आई है आप घर बैठे अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं।

PM Kisan Payment Release
PM Kisan Payment Release

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना को लागू करने का मुख्य उद्देश्यकिसानों को कुछ सहयोग राशि प्रदान करना है ताकि उनका आर्थिक सहायता दी जा सकें वहउन्हें कुछ हद तक आगे बढ़ाया जा सकेप्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की नई किस्त 28 फरवरी को जारी की गई है इसके तहत नरेंद्र मोदी जी द्वारा 9 करोड़ से अधिक किसानों को डायरेक्ट लाभ दिया गया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की यह 16वीं किस्त जारी की गई है इससे पहले भी कई किस्त जारी कर दी गई है प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री जी द्वारा 6000 प्रत्येक वर्ष लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर किए जाते हैं इसमें यह तीन किस्तों के रूप में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं जिसमें दो ₹2000 ट्रांसफर किए जाते हैं कई राज्य ऐसे हैं जहां पर 6000 की जगह ₹8000 ट्रांसफर किए जाएंगे। 

पीएम किसान सम्मान  निधि योजना किस्त चेक करने का प्रोसेस 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की किस्त आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर आप जैसे ही क्लिक करोगे आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको पीएम किसान सम्मान  निधि योजना स्टेटस लिंक का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करें। 

उसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर या पंजीकरण आईडी दर्ज करें उसके बाद नीचे दिए गए कैप्चा कोड को भरें वह सबमिट बटन पर क्लिक करें ,जैसे ही आप सभी प्रक्रिया को फॉलो करेंगे आपकी सभी जानकारियां यहां उपलब्ध होगी। 

PM Kisan Payment Release Check

प्रधानमंत्री किसान सम्मान  निधि योजना की नई किस्त यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment